tmwiplmatch

tmwiplmatch"सही जगह, सही समय": रयान ज़िम्मरमैन और वाशिंगटन के नागरिक एक-दूसरे के लिए थे - फ़ेडरल बेसबॉल - indiaracetmwiplmatch"सही जगह, सही समय": रयान ज़िम्मरमैन और वाशिंगटन के नागरिक एक-दूसरे के लिए थे - फ़ेडरल बेसबॉल - indiaracetmwiplmatch"सही जगह, सही समय": रयान ज़िम्मरमैन और वाशिंगटन के नागरिक एक-दूसरे के लिए थे - फ़ेडरल बेसबॉल - indiaracetmwiplmatch"सही जगह, सही समय": रयान ज़िम्मरमैन और वाशिंगटन के नागरिक एक-दूसरे के लिए थे - फ़ेडरल बेसबॉल - indiaracetmwiplmatch"सही जगह, सही समय": रयान ज़िम्मरमैन और वाशिंगटन के नागरिक एक-दूसरे के लिए थे - फ़ेडरल बेसबॉल - indiarace

के तहत दायर:

"सही जगह, सही समय": रयान ज़िम्मरमैन और वाशिंगटन नेशनल्स एक दूसरे के लिए बने थे

"मेरे करियर की अनूठी कहानी यह है कि मैं शुरू से ही यहां था और यहां होना सौभाग्य की बात है।" - रयान ज़िम्मरमैन, उनके नंबर से पहले। 11 सेवानिवृत्त हुए...

ब्रैड मिल्स-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

एक नए मेजर लीग बेसबॉल सीज़न में दो महीने, यह अभी भी अजीब लगता हैवाशिंगटन के नागरिकरेयान ज़िम्मरमैन को नियमित रूप से मैदान की गंदगी पर बाहर नहीं निकालना है।

यदि आप और फ्रैंचाइज़ी पूरी तरह से आपस में नहीं जुड़े हैं तो आपको मिस्टर नेशनल जैसा उपनाम नहीं मिलता है।

शनिवार को, जिसे ज़िम्मरमैन ने खुद एक शादी के रूप में वर्णित किया, जिसमें उनके कई पूर्व साथी सभी एक ही स्थान पर थे, फ्रैंचाइज़ी आधारशिला और नागरिकों ने एक-दूसरे के लिए एक चिरस्थायी प्रतिबद्धता बनाई क्योंकि टीम ने आधिकारिक तौर पर उनके नंबर 11 को सेवानिवृत्त कर दिया।

मॉन्ट्रियल से अपने कदम के बाद नागरिकों द्वारा पहली बार ड्राफ्ट पिक एक स्थानीय बच्चा था जो वर्जीनिया बीच में सड़क पर कुछ घंटे बड़ा हुआ था। एक बच्चा जो एक तेज़-तर्रार धोखेबाज़ से यात्रा पर जाता है, एक कुलीन खिलाड़ी के लिए, जिसे प्रशंसक प्यार करते हैं, वाशिंगटन के लिए अपने दीर्घकालिक भविष्य को प्रतिबद्ध करने और एक मताधिकार स्तंभ बनने के लिए, अंत में एक बनने के लिएविश्व सीरीजटीम के साथ 14 साल बाद चैंपियन।

ब्रैड मिल्स-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

ज़िम्मरमैन की यात्रा इतनी काव्यात्मक और अनोखी है कि एमएलबी इतिहास में ऐसा फिर कभी नहीं होगा।

"यह सिर्फ पागल था कि मैं वर्जीनिया में पला-बढ़ा, वर्जीनिया की यूनिवर्सिटी में गया, और फिर टीम द्वारा यहीं ड्राफ्ट किया गया," ज़िमरमैन ने कहा। "मैं कर्म में विश्वास रखता हूँ। मुझे लगता है कि अगर आप अच्छी चीजें करते हैं, तो कभी-कभी अच्छी चीजें वापस आ जाती हैं।

"लेकिन मुझे नहीं पता, वे पहली तीन टीमें ले सकती थीं - ठीक है, दूसरी और तीसरी मुझे ले सकती थीं। जस्टिन [अप्टन] एक जा रहा था।"

ज़िम्मरमैन खुद की मदद नहीं कर सके। यहां तक ​​कि एक दिन उन्हें सम्मानित करने के लिए, उन्हें अपनी चुटकी लेनी पड़ी। यह दिन की परिमाण को कम करने का उनका तरीका है, उनका दिन, जैसा कि उन्होंने अपने खेल करियर में किया था। वह कभी सुर्खियों में नहीं आना चाहता था, वह सिर्फ कर्मचारी #11 बनना चाहता था और बेसबॉल खेलना चाहता था।

ज़िम्मरमैन के लिए दुर्भाग्य से, वह इस दिन सुर्खियों से बच नहीं सके। ऐसा तब होता है जब आप एक ही टीम के साथ पूरे 16 साल के प्रमुख लीग करियर में बिताते हैं और खेले गए खेलों, हिट्स, आरबीआई, घरेलू रन और सबसे प्रमुख सांख्यिकीय श्रेणियों में फ्रैंचाइज़ी लीडर के रूप में सेवानिवृत्त होते हैं।

आखिरकार, उन रिकॉर्डों को पार कर जाने की संभावना है, लेकिन ज़िम्मरमैन का टीम के साथ खड़ा होना हमेशा खास रहेगा क्योंकि वह पहले खिलाड़ी थे, जिनके साथ राष्ट्रीय प्रशंसकों ने वास्तव में एक बंधन महसूस किया।

"इसका एक हिस्सा सही जगह है, सही समय," ज़िमरमैन ने उत्तर दिया। "आप उन अन्य लोगों के बारे में सोचते हैं जो रहे हैं - यह कौन है? यादी [मोलिना] उनका पूरा करियर वहीं रहा है।"

ज़िम्मरमैन फिर अन्य उदाहरणों के बारे में सोचकर खो गए और मज़ाक में मीडिया से मदद मांगी।

"कुछ और लड़के हैं। [जॉय] वोटो। लेकिन वे लोग उन संगठनों के साथ रहे हैं जो पहले से ही इतिहास रच चुके हैं, विश्व सीरीज जीत चुके हैं। यह उनकी गलती नहीं है, यह उनके द्वारा किए गए किसी भी काम को कम नहीं करता है। मेरा मतलब है, यह वास्तव में अच्छा है कि उन्होंने क्या किया है और अगर आप इसके बारे में सोचते हैं तो वे लोग शायद हॉल ऑफ फेमर्स हैं।

"लेकिन मुझे लगता है कि मेरे करियर की अनूठी कहानी यह है कि मैं शुरू से ही यहां था और यह पहले साल में यहां और फिर यहां और बढ़ने में सक्षम होने के लिए भाग्यशाली होने जैसा है, जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं, प्रशंसक आधार के साथ , संगठन के साथ, लर्नर्स के साथ - लर्नर्स ने हमारे साथ सीखा। इसलिए मुझे लगता है कि यही मुझे थोड़ा अलग, थोड़ा खास बनाता है, और यह कुछ भी नहीं है जो मैंने किया, मैं बस यहीं था।"

ज़िम्मरमैन ने दो बार फ्रैंचाइज़ी के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया, 2009 में पांच साल, $45 मिलियन के सौदे पर हस्ताक्षर करते हुए, दो साल की मुफ्त एजेंसी खरीद ली। इसके बाद उन्होंने 2012 सीज़न से पहले छह साल, $ 100 मिलियन के विस्तार पर हस्ताक्षर किए, उन्हें 2019 सीज़न के माध्यम से नागरिकों के साथ बंद कर दिया।

चोटों के ढेर होने के बावजूद, विशेष रूप से दूसरे विस्तार से पहले, फ्रैंचाइज़ी आधारशिला की संभावना मुक्त एजेंसी का परीक्षण करके खुद को एक बड़े वेतन-दिवस में खेल सकती थी।

हम निश्चित रूप से कभी नहीं जान पाएंगे कि क्या उसे खुले बाजार में अधिक पैसा मिल सकता था। हम जो जानते हैं वह यह है कि ज़िम्मरमैन के लिए हमेशा वाशिंगटन में रहने और संगठन, शहर और समुदाय के साथ अपने बंधन को बनाए रखने की कोशिश करना हमेशा प्राथमिकता थी।

"मैं हमेशा इस धारणा के तहत था कि घास हमेशा दूसरी तरफ हरियाली नहीं होती है," ज़िमरमैन ने समझाया। "यह ऐसा लग सकता है, लेकिन जब आप ऐसा करते हैं तो आप एक बहुत ही अनजान दुनिया में जा रहे होते हैं, और अगर आपको वह जगह पसंद है, जिसमें आप हैं, तो आप यहाँ आराम से हैं, आप जानते हैं, मुझे लगता है कि आरामदायक होना, आप नहीं कर सकते वास्तव में इसे मौद्रिक रूप से मापें, और मेरे लिए, जो हर किसी के लिए मामला नहीं है, यह ठीक है, लेकिन मैं शायद और अधिक बनाने के लिए हार मानने को तैयार था। ”

ब्रैड मिल्स-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

घर से बहुत दूर एक बॉलपार्क में, एक फैनबेस और संगठन के साथ, जिसे उन्होंने 2005 में अपने और टीम के धोखेबाज़ वर्ष के बाद से बनाने में मदद की, यह अनुभवी इन्फिल्डर का घर बन गया।

"मैं हमेशा यहाँ के लोगों को जानना पसंद करता था," ज़िम्मरमैन ने कहा। "मुझे क्लब हाउस के लोगों को जानना अच्छा लगता है, मुझे स्प्रिंग ट्रेनिंग लोगों को जानना अच्छा लगता है।

"मुझे सहज रहना पसंद है, मुझे लगता है कि मैं बेहतर प्रदर्शन करता हूं। मुझे लगता है कि हर कोई इससे सहमत होगा। मेरा मतलब है, आप एक ऐसे कार्यस्थल पर जाना पसंद करते हैं जहाँ आप अच्छा महसूस करते हैं, और मेरे लिए, मुझे यहाँ हमेशा अच्छा लगा और मैंने समुदाय के साथ जो रिश्ता बनाया और, आप जानते हैं, वे मेरे बहुत सारे परोपकारी प्रयासों का समर्थन करते हैं, मेरे लिए, यह था एक आसान निर्णय। ”

जैसा कि ज़िम्मरमैन की माँ, चेरिल ने अपने श्रद्धांजलि वीडियो में कहा, राष्ट्र और रयान ज़िम्मरमैन "एक दूसरे के लिए थे।" अब, जिस बॉलपार्क को उन्होंने घर बुलाया था, उसमें उनका नाम और नंबर हमेशा के लिए रहेगा...